HomeUncategorized

जियो फोन महज 95 रुपये में हो सकता है आपका, जानिए कैसे उठाएं ऑफर का लाभ

Like Tweet Pin it Share Share Email

रिलायंस जियो ने राजस्थान सरकार के साथ मिलकर एक नई स्कीम पेश की है जिसके तहत रिलांयस अपना जियो फोन और 6 महीने तक फ्री डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग सिर्फ 95 रुपए में दे रहा है

टेलीकॉम सेक्टर में इंटर करने के बाद से ही रिलायंस जियो ने कई सारे धमाकेदार ऑफर्स पेश किए हैं. लेकिन अब जियो ने राजस्थान सरकार के साथ मिलकर एक नई स्कीम पेश की है जिसके तहत जियो फोन महज 95 रुपये में मिल रहा है. इतना ही नहीं इसके साथ 6 महीने तक फ्री डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर भी दिया जा रहा है. राजस्थान सरकार के जियो भामाशाह योजना के तहत यह स्कीम चलाई जा रही है. इसका फायदा उठाने के लिए राजस्थान का निवासी होने के साथ-साथ भामाशाह कार्ड नंबर भी होना चाहिए.

राजस्थान में आप अपने नजदीकी जियो स्टोर या रिटेलर से भामाशाह नंबर दिखाकर जियो फोन खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको स्टोर पर कुल 1,095 रुपए देने होंगे. फोन खरीदने के साथ ही रिटेलर आपका भामाशाह नंबर नोट कर लेगा. इसके बाद 500 रुपए सीधे आपके अकाउंट(भामाशाह से लिंक्ड) में पहुंच जाएंगे. बाकी के 500 रुपए लेने के लिए जियो यूजर को अपने फोन में भामाशाह एप को डाउनलोड करना होगा. एप डाउनलोड करने के बाद भामाशाह सर्विस को एक्टिव करना होगा. सर्विस को एक्टिव करते ही यूजर के मोबाइल वॉलेट में 500 रुपए आ जाएंगे.

इस राशि के उपयोग से जुड़े कोई नियम या शर्तें नहीं हैं, ग्राहक जैसे चाहे इसका उपयोग कर सकते हैं. वे मोबाइल वॉलेट सेवा जैसे पेटीएम या किसी अन्य भुगतान / वॉलेट सेवा के मामले में भी इस राशि का प्रयोग कर सकते हैं. यह योजना केवल जियो के फर्स्ट जेनरेशन T9 कीबोर्ड वाले फोन पर लागू होगी.

भामाशाह योजना के अन्तर्गत जियोफोन में 6 महीने तक अनलिमिटेड डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है. 6 महीने में कुल 126 GB डेटा जियो दे रहा है. अभी तक डेटा लिमिट के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है लेकिन संभव है कि डेली डेटा लिमिट 750 MB होगी.

जानिए क्या है भामाशाह योजना

भामाशाह योजना राजस्थान सरकार की महिला वित्तीय सशक्तीकरण की सबसे बड़ी योजना है. राजस्थान की सीएम ने प्रदेश की करीब डेढ़ करोड़ महिलाओं के लिये ‘वित्तीय आजादी’ के रूप में लॉन्च किया है

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *