Home Cricket IPL-13 में कैसी दिखेगी महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स

IPL-13 में कैसी दिखेगी महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स

35
0
Chennai Super Kings ipl 2020

आईपीएल ( IPL – Indian premium league ) का ये 13वा संस्करण होगा जो अगले साल 2020 में खेला जाएगा । आईपीएल IPL सबसे  फेवरेट टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings ) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है , और इस टीम ने तीन बार आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया है, और अपने खेल से लाखों दर्शकों का दिल जीतते है ।  पिछले साल रोमांचक फाइनल मैच में हम मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians ) से हार के बर्फ इस साल (2020 में ) चेन्नई सुपर किंग्स में कुछ बदलाव होने जा रहे हैं ।

पहले ही बहुत शानदार खिलाड़ी इस टीम में है अब टीम अपने साथ नए दिग्गजों को जोड़ने की सोच रही है जहां एक और चेन्नई ने डेविड विली और मिचेल सैंटनर जैसे धाकड़ प्लेयरओं को रिलीज किया है उनके स्थान पर इंग्लैंड के जोए रूट और विस्फोटक बल्लेबाज इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ( Eon Morgan , captain England Cricket Team ) को टीम में शामिल किया जा सकता है जो कि हाल ही में काफी विस्फोटक बल्लेबाज़ी कर रहे है और शानदार फॉर्म में भी है । वहीं एक तरफ ऑस्ट्रेलिया की पेस बैटरी के शानदार गेंदबाज मिचेल स्टार्क ( Michele stark ) टीम चेन्नई में जुड़ेंगे । 


 Baga Beach |

अगर विराट कोहली VIRAT KOHLI की कप्तानी वाली टीम बैंगलोर अपने भरोसेमंद बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी एबी डिविलियर्स ( AB Diviliars ) को रिलीज करती है तो चेन्नई सुपर किंग्स उसको अपनी टीम में जोड़ने के लिए विचार कर सकती है ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पुराने खिलाड़ियों के साथ नए खिलाड़ियों के मिल जाने के बाद एक शानदार टीम साबित होगी । पहले ही टीम के पास दुनिया की बेहतरीन विकेटकीपर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) है । 

Chennai Super Kings Team 2020 IPL

फ़िलहाल कुछ बेहतरीन खिलाड़ी जो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में हैं वो ये है –  महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) , सुरेश रैना, दीपक चाहर ,अंबाती रायडू ,रविंद्र जडेजा ,शेन वाटसन, ड्वेन ब्रावो ,सैम बिलिंग्स , हरभजन सिंह , मुरली विजय, फफ डू प्लेसिस ,केदार जाधव, शार्दुल ठाकुर ,इमरान ताहिर , करण शर्मा , लुंगी अंनगिडी ।
   

टीमें में बदलाव के साथ-साथ इस बार आईपीएल 2019 में कुछ नई तकनीकों के इस्तेमाल के साथ एंपायर में हुई अम्पायरिंग में होने वाली गलतियों से बचने के लिए आईपीएल की गवर्निंग कॉउंसिल  IPL 13 के लिए कुछ नियमों में बदलाव करने जा रही है जैसे कि पिछले आईपीएल में देखा गया मैदान पर एंपायर की गलती के कारण कई बार नो बोल दिए जाने के फैसले पर उंगली उठाई गई इसलिए आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने यह फैसला किया है कि इस बार आईपीएल  IPL 2020 में नो बॉल के लिए अलग से एंपायर की नियुक्ति की जाएगी जो नो बॉल पर नजर रखेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here